गुरुवार, 21 मार्च 2019

मोदी है तो मुमकिन है


📌 जितने गैस कनेक्शन देने में कांग्रेस को 60 साल लग गए, उतना गैस कनेक्शन सिर्फ 5 साल में दे दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस गंगा नदी को कांग्रेस 60 साल में प्रदूषणमुक्त नहीं कर पाई, उसको सिर्फ 5 साल में 70% तक प्रदूषणमुक्त कर दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो राष्ट्रीय समर स्मारक कांग्रेस 60 साल में नहीं बनवा पाई, उसको सिर्फ 5 साल में बनवा कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस जीएसटी को कांग्रेस 20 साल तक लागू नहीं कर पाई, उसको सिर्फ 5 साल में अच्छी तरह से लागू करके टैक्स कलेक्शन 1 लाख करोड़ के पार पहुंचा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस 41 साल में चीन और पाकिस्तान से युद्ध लड़ने वाले सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन नहीं दे पाई, उसको 5 साल में दे दिया गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 बांग्लादेश के साथ सीमा विवाद को जो कांग्रेस 60 साल में हल ना कर सकी, उसको 5 साल में सुलझा लिया गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिन परियोजनाओं को कांग्रेस 60 साल में पूरा ना कर सकी, उनको 5 साल में पूरा करके राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस एनआरसी प्रक्रिया को कांग्रेस 40 साल में शुरू ना करवा पाई, उसको 5 साल में शुरू करवा के पूरा कर दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस राष्ट्रीय पुलिस स्मारक को कांग्रेस 30 साल में ना बनवा पाई, उसको 5 साल में बनवा कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस 30 साल तक गंगा नदी को जलमार्ग के रूप में विकसित ना कर पाई, उसको 5 साल में जलमार्ग के रूप में विकसित करके उसपर कार्गो और क्रूज शिप चलवा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस चाबहार पोर्ट को कांग्रेस 15 साल में शुरू ना कर पाई, उसको 5 साल में शुरू करके ईरान और भारत के व्यापार को समुद्री मार्ग से जोड़ दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 आजादी के 70 साल में जो कांग्रेस 60 साल तक एलिफेंटा द्वीप पर बिजली ना पहुंचा सकी, 5 साल में समुद्र में बिजली के केबल डालकर विश्व धरोहर एलिफेंटा द्वीप पर पहली बार बिजली पहुंचाई गई क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस कांग्रेस ने 60 सालों तक गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा देकर जुमलेबाजी की लेकिन गरीबी नहीं हटा पाई, वहीं 5 साल में भारत विश्व में सबसे तेज गति से गरीबी हटाने वाला देश बना क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस कांग्रेस ने 60 सालों में गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं की, वहां 5 साल में आयुष्मान भारत से 50 करोड़ गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को आयुष्मान कर दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस 60 साल तक दिल्ली से भेजे गए 1 रुपए को गरीबों तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचाती थी, 85 पैसे खा जाती थी, वहां 5 साल में दिल्ली से निकला 1 रुपया सीधा गरीब के बैंक खाते पहुंचने लगा क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिन गरीबों के नाम पर कांग्रेस ने देश के बैंको का राष्ट्रीयकरण किया लेकिन 60 साल में गरीबों के बैंक खाते तक नहीं खुलवा सकी, वहीं 5 साल में 34 करोड़ से भी ज्यादा जन धन बैंक खाते खुलवाकर गरीबों को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ा गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस कांग्रेस के 60 साल में करोड़ों रुपए के ना जाने कितने घोटाले हुए, वहीं 5 साल में एक भी घोटाला नहीं हुआ क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस 30 साल तक भारतीय सेना का आधुनिकीकरण नहीं कर सकी, उसको 5 साल में सेना के लिए आधुनिक लाखो करोड़ रुपए के आधुनिक हथियारों की खरीद करके दिखा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस राफेल को कांग्रेस 10 साल में नहीं खरीद पाई, उसको 5 साल में खरीद कर के दिखा दिया और पहली खेप भी कुछ ही महीनों में आने वाली है क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 कांग्रेस 60 साल में ग्रामीण भारत को पूरी तरफ पक्की सकड़ से नहीं जोड़ पाई, उसको 5 साल में 2 लाख किलोमीटर से ज्यादा ग्रामीण सड़क बनाकर ग्रामीण भारत को पूरी तरह पक्की सड़क से जोड़कर दिखा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जिस कांग्रेस ने 60 साल में स्वच्छ भारत के लिए कभी सोचा तक नहीं, वहां 5 साल में 9 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाकर, 5 लाख से ज्यादा गांव को खुले में शौच से मुक्त करवाकर, स्वच्छता का दायरा 90% के पार पहुंचाकर दिखा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 कांग्रेस 60 साल में बिजली उत्पादन को घाटे से उबार ना सकी, वहीं 5 साल में बिजली उत्पादन सरप्लस पर है, भारत अपने पड़ोसी देशों को बिजली बेच रहा है, अप्रैल 2019 से पूरे भारत को 24 घंटे बिजली मिलने जा रही है क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस 60 साल में रेलवे का आधुनिकरण नहीं कर पाई, विद्युतीकरण नहीं कर पाई, मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को खत्म नहीं कर पाई, उसको 5 साल में करके दिखा दिया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
📌 जो कांग्रेस पाकिस्तान से आतंकवादी हमलों का बदला नहीं ले सकी, भारतीय नागरिकों और सेना के बलिदान का बदला नहीं ले सकी, वहीं 5 साल में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान से बदला लिया गया क्युकी मोदी है तो मुमकिन है.
Abhijeet Srivastava की फसेबूक वाल से साभार