बुधवार, 20 मार्च 2019

मोदी क्यों जरूरी है ?

7 करोड़ उज्ज्वला गैस कनेक्शन का महत्व वही जान सकता है, जिसने किसी गरीब परिवार को चूल्हे में खाना पकाते हुए देखा है.
1.53 करोड़ प्रधानमंत्री आवास का महत्व वही जान सकता है, जिसने किसी को झोपड़ पट्टी में अपनी सारी जिंदगी गुजारते देखा है.
आयुष्मान भारत के तहत मिलने वाले 5 लाख तक के मुफ्त इलाज का महत्व वही जान सकता है, जिसने किसी जो अपना घर जमीन गहना बेच कर अपना या अपने परिवार का इलाज करवाते देखा हो.
पीएम किसान योजना के तहत मिलने वाले 6000 रुपए का महत्व वही किसान समझ सकता है, जो पैसों के कारण खाद बीज ना खरीद पाया हो, जिसने खाद और बीज खरीदने के लिए साहूकार से ऋण लिया हो.
34 करोड़ जन धन खाते का महत्व वही समझ सकते है, जिनके जन धन खाते में सरकारी सहायता सीधे पहुंचती है जो कभी दलालों के कारण गरीब व्यक्ति के हाथो तक पहुंच ही नहीं पाती थी.
18 करोड़ सायल हेल्थ कार्ड का महत्व वही समझ सकते है, जिसने किसी किसान की फसल जानकारी के अभाव में गलत रसायन या ज्यादा खाद डालने के कारण खराब होते देखी हो.
5 लाख तक की कर योग्य आय का आयकर से मुक्त हो जाना वही समझ सकता है जो ईमानदारी से कमाकर आयकर भरता हो.
लगभग 10 करोड़ घरों में शौचालय का महत्व वही समझ सकता है जिनको शौच जाने के लिए दिन ढलने का इंतजार करना पड़ता था.
1.17 लाख ग्राम पंचायतों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन पहुंचने का महत्व वही ग्रामीण समझ सकता है जो इंटरनेट सुविधा ना होने के कारण इस टेक्नोलॉजी के युग में, देश और दुनिया से कटा हुआ था.
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का महत्व वही किसान समझ सकता है जिसकी फसल प्राकृतिक आपदा के कारण नष्ट हुई हो.
प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और जीवन ज्योति बीमा योजना का महत्व वही समझ सकता है, जिसने किसी गरीब के घर में दुर्घटना के कारण किसी कमाने वाले की मृत्यु या शरीर का कोई अंग खराब हो जाने के कारण उसके परिवार को सड़क पर आते देखा हो.
18400 से अधिक गावों में बिजली, 2.5 करोड़ से अधिक घरों में बिजली पहुंचने का महत्व वही परिवार, ग्रामीण समझ सकता है जो देश की आजादी के 70 वर्ष बाद भी अंधकार में जीवन जीने को मजबूर था.
देश की आंतरिक सुरक्षा का महत्व वही समझ सकते है जिन्होंने किसी आतंकवादी हमले में अपनों को खोया हो.
सेना के आधुनिकरण का महत्व भी वही समझेंगे जिनके परिवार से या जान पहचान से कोई सैनिक सिर्फ इसलिए बलिदान हो गया क्युकी उसके पास बुलेट प्रूफ जैकेट, हेलमेट, और दुश्मन से लडने के लिए आधुनिक हथियार नहीं थे.
ऐसे ही मोदी जी ने 5 साल में बहुत कुछ किया है जिसका महत्व समझ पाना सबके बस की बात नहीं है. मोदी जी ने 5 साल में लोगो के दिलों पर राज किया है, उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा किया है अब अगला 5 वर्ष देशवासियों के सपने पूरे करने का वर्ष होगा.
Abhijeet Srivastava की फेसबुक वाल से